Uttarakhand Investor Summit 2023 : आज दून आएंगे निवेशक, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

Loading

Uttarakhand Investor Summit 2023 : राज्य सरकार के सात कैबिनेट मंत्रियों के साथ सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, मनसुख एल मंडाविया भी शामिल होंगे. सम्मेलन में स्पेन, स्लोवाकिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, ऑस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब समेत कई अन्य देशों के राजदूतों के भी शामिल होने की संभावना है.

उत्तराखंड को समृद्ध दशक बनाने के लिए देश-दुनिया के निवेशक आज राजधानी देहरादून में जुटेंगे। औद्योगिक निवेश जुटाने के लिए शुक्रवार से प्रदेश सरकार का दूसरा दो दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन शुरू होगा। पीएम नरेंद्र मोदी वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में पांच हजार से अधिक निवेशकों और प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निवेशक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

Uttarakhand Investor Summit 2023

उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2023 देहरादून में आयोजित एक महत्वपूर्ण दो दिवसीय वैश्विक कार्यक्रम है जिसे क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रणनीतिक रूप से डिजाइन किया गया है। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिष्ठित वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में करेंगे जिसमें 5,000 से अधिक निवेशक और प्रतिनिधि भाग लेंगे।

राज्य सरकार के सात कैबिनेट मंत्रियों के अलावा सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, डॉ.महेंद्र नाथ पांडेय, मनसुख एल मांडविया भी शिरकत करेंगे। स्पेन, स्लोवाकिया, नेपाल, क्यूबा, ग्रीस, ऑस्ट्रिया, जापान, सऊदी अरब समेत कई अन्य देशों के राजदूतों के भी सम्मेलन में आने की संभावना है। प्रदेश सरकार ने निवेशक सम्मेलन की भव्य तैयारियां की हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बृहस्पतिवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियां परखीं। सम्मेलन के लिए एक छोटा सा नगर भी बसाया गया है। सम्मेलन से एक दिन पहले तक एमओयू होते रहे। बृहस्पतिवार को 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू हुए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक, राज्य में विभिन्न सेक्टर में निवेश के लिए अभी तक तीन लाख करोड़ रुपये समझौता ज्ञापन (एमओयू) हो चुके हैं। इनमें से 44 करोड़ रुपये का निवेश ग्राउंडिंग के लिए तैयार है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को सम्मेलन का समापन करेंगे। उनके स्वागत की भी सरकार और संगठन की ओर से भव्य तैयारियां की गई हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन से हम उत्तराखंड का दशक बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उत्तराखंड को निवेश का नया डेस्टिनेशन बनाने के उद्देश्य से आयोजन किया जा रहा है। ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य बनाया था, जो पूरा कर लिया गया है। औद्योगिक समूहों के साथ एमओयू साइन करने का सिलसिला जारी है। तीन लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं, लेकिन सरकार निवेश के लिए उन्हें प्राथमिकता देगी जो राज्य के विकास और अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे।

Facebook
Twitter
LinkedIn

ब्राह्मणवाला में शिफ्ट होगा मच्छी बाजार

आड़त बाजार के साथ ही अब मच्छी बाजार भी शहर से शिफ्ट होगा। इसके लिए ब्राह्मणवाला में प्रस्तावित आड़त बाजार के पास भूमि चयन कर लिया गया है। एमडीडीए उपाध्यक्ष

View Full News »

महेंद्र भट्ट ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन, 27 फरवरी को होंगे चुनाव

देहरादून: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी हाईकमान ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को राज्यसभा भेजने का निर्णय लिया है। BJP state president Mahendra Bhatt filed nomination for Rajya Sabha,

View Full News »

शासन ने चमोली की जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी को पद से हटाया लगे गंभीर आरोप

2012-13 में न्यूनतम के बजाए अधिकतम बोलीदाताओं की निविदा स्वीकृत करने के मामले में की गई कार्रवाई, पद से हटाई गई जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी का कहना है कि

View Full News »

उत्तराखंड में नहीं थम रहा सरकारी जमीनों को कब्जाने का खेल – डांडा लखौंड में सरकारी भूमि पर कब्जा

क्षेत्रवासियों का कहना है कि हरियाणा के कुछ व्यक्तियों की यहां पर भूमि है उसी की आड़ में नदी किनारे स्थित सरकारी भूमि पर कब्जा किया जा रहा है अतिक्रमणकारियों

View Full News »

प्रिंस चौक से मातावाला बाग तक अगले दो महीने रहेगा भीषण जाम

इस क्षेत्र में स्मार्ट सिटी के तहत सीवरेज व ड्रेनेज लाइन बिछाने का काम किया जाना है। ऐसे में लोगों को जाम से जुझना पड़ सकता है। हालांकि पुलिस विभाग

View Full News »

Follow us on :

Top Places in Uttarakhand

Hemkund Sahib
Bijaypur
Gangotri
Harsil Valley
Chitai Golu Temple
Valley of Flowers National Park

Join Our WhatsApp Group

हमारे विशेष व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें और अपने आस-पास होने वाली नवीनतम खबरों पर समय पर अपडेट पाने वाले पहले व्यक्ति बनें!